Exness MT5 में Exness लॉगिन बिना किसी परेशानी के?

Exness MT5 में Exness लॉगिन बिना किसी परेशानी के?

Exness लॉगिन निश्चित रूप से व्यापारियों को मौजूदा बाजार में सबसे विश्वसनीय विदेशी मुद्रा ब्रोकर तक पहुंच प्राप्त करने में सहायता करेगा। पूर्व प्रेमी ट्रेडिंग आपको कई अलग-अलग प्लेटफार्मों पर जाने के तरीके के बारे में विशेष रूप से मार्गदर्शन करेगा। Exness लॉगिन से संबंधित बहुत सारी जानकारी देता है जिसका आपको वर्णन करना चाहिए।

Exness ब्रोकर जानकारी

Exness एक एक्सचेंज है जिसकी स्थापना 2008 में आर्थिक बाज़ार के विशेषज्ञों की एक टीम द्वारा की गई थी। इस इकाई को दुनिया की प्रमुख कंपनियों जैसे एफएसए, एफएससी, एफएससीए और सीबीसीएस द्वारा संचालित करने के लिए लाइसेंस प्राप्त है। न केवल विदेशी मुद्रा, Exness वर्तमान में कई अन्य प्रकार के लेनदेन की पेशकश करता है। सबसे लोकप्रिय स्टील्स, ऊर्जा, क्रिप्टोकरेंसी, सूचकांक और स्टॉक हैं। इसके अलावा, Exness अतिरिक्त रूप से Exness ग्राफ़ के साथ सर्वोत्तम विदेशी मुद्रा व्यापार संकेतों को जानता है।

Exness लॉगिन आपको दुनिया के शीर्ष 1 वित्तीय एक्सचेंज तक पहुंचने में सहायता करता है

प्रारंभ में, Exness को पीटर्सबर्ग, रूस में साइन अप किया गया था, और बाद में विश्व के कर दायित्व अभयारण्य, साइप्रस (साइप्रस) में स्थानांतरित कर दिया गया था। पूर्वी भूमध्य सागर में एक द्वीप, जहाँ आर्थिक सेवाओं के लिए कर की दर 0% है। मुख्य कार्यालय स्थानांतरित होने के बाद, Exness विशेष रूप से विकसित हुआ जैसा कि नेताओं को उम्मीद थी।

के बारे में पढ़ा Exness CFD ब्रोकर वेबसाइट पर

Exness लॉगिन – संपूर्ण दिशानिर्देश

Exness इंटरफ़ेस पर जाने में सक्षम होने के लिए, आपको एक खाते की आवश्यकता है। यदि आपके पास कोई खाता नहीं है और आप नहीं जानते कि कौन सा Exness शुल्क खाता है, तो सबसे पहले खाता पंजीकृत करने के तरीके पर संक्षिप्त लेख देखें। हम कंप्यूटर का उपयोग करते समय MT4 और MT5 सिस्टम पर Exness लॉगिन शुरू करते हैं। चूंकि ये आज बाजार में सबसे पसंदीदा प्लेटफॉर्म हैं।

साइट का उपयोग करके Exness में लॉग इन करें

प्रारंभिक और सबसे आम तरीका जो सभी मौजूदा व्यापारी अक्सर उपयोग करते हैं वह है साइट का उपयोग करके Exness होमपेज पर लॉग इन करना। विभिन्न अन्य एक्सचेंजों के मुखपृष्ठों की तरह, इस लॉगिन तकनीक को Exness पर्सनल लोकेशन लॉगिन कहा जाता है। जहां निवेशक फ्लोर के साथ सभी प्रक्रियाएं पूरी कर सकते हैं।

  • चरण 1: वेबसाइट exness.com
  • देखें

Exness फ़्लोर इंटरफ़ेस

  • क्रिया 2: डिस्प्ले के सबसे ऊपरी किनारे पर लॉगिन चीज़ का पता लगाएं। कृपया अपने खाते पर जाने के लिए अपना ई-मेल पता और पासवर्ड प्रदान करें। इसके बाद, आगे बढ़ने के लिए बने रहें पर क्लिक करें और आप प्रभावी रूप से Exness में लॉग इन या लॉगिन हो जाएंगे।

Exness पर जाते समय इंटरफ़ेस

लॉग इन करने के बाद, यदि आप तुरंत व्यापार करना चाहते हैं तो आपको MT4 या MT5 एक्सेसिबिलिटी की आवश्यकता नहीं है। आप प्रस्तावित Exness टर्मिनल प्लेटफ़ॉर्म का उपयोग करके सीधे अपने ब्राउज़र पर व्यापार कर सकते हैं। अब आपको सही प्रतिनिधि का चयन करना होगा, ट्रेड का चयन करना होगा और Exness टर्मिनल का चयन करना होगा।

Exness MT4 प्लेटफ़ॉर्म के साथ लॉगिन करें

MT4 खाता सफलतापूर्वक खोलने पर, आपकी लॉगिन जानकारी आपके Exness व्यक्तिगत स्थान पर पेश की जाएगी। आप पर जाएंगे। मेरा खाता और अपने खाते के आगे कॉग व्हील का चयन करें। इसके बाद आपको प्लेटफ़ॉर्म पर सीधे लॉग इन करने के लिए अपनी लॉगिन आईडी और MT4 सर्वर दिखाई देगा। अपने Exness ट्रेडिंग खाते में सीधे लॉग इन करने के लिए, नीचे सूचीबद्ध कार्यों का पालन करें:

  • चरण 1: एमटी4 प्लेटफ़ॉर्म तक पहुंच प्राप्त करें, फ़ाइल -> व्यापार करने की सबसे अधिक संभावना है। (ट्रेड अकाउंट में लॉगिन करें पर क्लिक करें)।

MT4 प्लेटफ़ॉर्म पर Exness लॉगिन

  • क्रिया 2: खाता जानकारी में जाएं, फिर लॉगिन, पासवर्ड और वेब सर्वर चुनें, और बाद में लॉगिन चुनें।

Exness सफलतापूर्वक लॉग इन करने के बाद, उपयोगकर्ता को निश्चित रूप से ध्वनि के साथ एक अधिसूचना प्राप्त होगी। उस समय, आप ट्रेडिंग शुरू करने के लिए अपने व्यक्तिगत ट्रेडिंग खाते के माध्यम से MT4 Exness पर जाते थे।

MT5 प्लेटफ़ॉर्म पर Exness का दौरा

मेटाट्रेडर 5 Exness लॉगिन तैयार होने के बाद, लॉगिन विवरण इंटरफ़ेस में है। मेरा खाता पर जाएँ, और MT4 की तरह गियर चिह्न पर क्लिक करें। आपको इंटरफ़ेस पर MT5 वेब सर्वर लॉगिन आईडी जानकारी दिखाई देगी। कृपया नीचे सूचीबद्ध अगले चरणों का पालन करें।

  • क्रिया 1: MT5 तक पहुंच प्राप्त करें, फ़ाइल पर क्लिक करें -> अपने ट्रेडिंग खाते में लॉग इन करें (व्यापार खाते पर जाएं)।

MT5 प्लेटफ़ॉर्म पर Exness में लॉग इन करें

  • क्रिया 2: लॉगिन, पासवर्ड और वेब सर्वर के लिए अपनी MT5 लॉगिन जानकारी दर्ज करें और अंत में लॉगिन चुनें।

Exness लॉगिन MT5 की तरह, जब लॉगिन सफल हो जाएगा तो आपको MT4 की तरह ही एक नोटिस ऑडियो दिखाई देगा। वर्तमान में, आप अपने ट्रेडिंग खाते पर जा सकते हैं और Exness से खरीदारी कर सकते हैं। फिर भी समकालीन MT5 प्लेटफ़ॉर्म के साथ और बहुत से लोगों द्वारा चुना गया।

सामान्य गलतियाँ जहाँ Exness प्रभावी ढंग से विज़िट नहीं कर सकती

यदि किसी कारण से आप Exness पर सफलतापूर्वक नहीं जा पाते हैं, तो इसके लिए कुछ कारक हैं। फिर निरीक्षण करें कि क्या नीचे सूचीबद्ध समस्याओं को पूरी तरह से ठीक कर लिया गया है।

  • सुनिश्चित करें कि आपने एक्सचेंज के साथ पांच ट्रेडिंग सत्र पूरे कर लिए हैं। सुनिश्चित करें कि आपका Exness लॉगिन पासवर्ड 8-15 अक्षरों के बीच लंबा है और इसमें लैटिन अक्षर और संख्याएं शामिल हैं। आपको अपने ट्रेडिंग खाते से भिन्न व्यक्तिगत स्थान पासवर्ड का उपयोग करना चाहिए। ध्यान रखें कि ये 2 अलग-अलग पासवर्ड हैं जिनके बारे में भ्रमित होने की जरूरत नहीं है। यदि आप अपना पासवर्ड भूल गए हैं, तो समस्या से निपटने में आपकी सहायता के लिए हमारे पास नीचे एक प्रतिक्रिया है। कुछ निश्चित है: आप वेब से जुड़े हैं और कीबोर्ड स्थिर रूप से काम कर रहा है। अपने लॉगिन के दौरान कमरे खोजें। इस तथ्य के कारण कि बहुत से लोग बस जोड़ते हैं
  • कमरे और Exness में सफलतापूर्वक लॉग इन नहीं कर सकते। अंत में, सुनिश्चित करें कि आपने पहले कभी खाता हटाने का अनुरोध नहीं किया है। आप
  • यात्रा जारी रख सकते हैं. उपरोक्त सभी स्थितियों के साथ, यदि आप अभी भी Exness पर नहीं जा सकते हैं, तो कृपया एक्सचेंज से बात करें

का ग्राहक सेवा समूह. निश्चित रूप से आप निश्चित रूप से गुणवत्तापूर्ण समाधान प्राप्त करेंगे क्योंकि फ़्लोरिंग की ग्राहक सहायता टीम कुशलता से प्रशिक्षित है और 24/7 उपलब्ध है। निर्णय इसलिए उपरोक्त संक्षिप्त लेख के माध्यम से, हमने वास्तव में आपको एक सफल और सुरक्षित Exness लॉगिन के लिए जानकारी दिखाई है। सौभाग्य से

पूर्व-पति ट्रेडिंग लेख निश्चित रूप से आपको इस एक्सचेंज पर जाने में सुविधा प्रदान करेगा। जहां निवेशक तेजी से व्यापार कर सकते हैं और दैनिक आधार पर पैसा कमा सकते हैं। सबसे अधिक बार पूछे जाने वाले प्रश्न क्या हैं? अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्नों? सीधे अपने खाते या Exness लॉगिन में लॉग इन करना कई व्यापारियों, विशेषकर नए व्यापारियों के लिए हमेशा एक सिरदर्द होता है। नीचे हम

संबंधित चिंताओं का सारांश प्रस्तुत करेंगे

इस मुद्दे पर प्रत्येक व्यक्ति की चिंताओं का समाधान करना। यदि मुझे लॉग इन करने में समस्या आ रही है तो मुझे क्या करना चाहिए? यदि आपको Exness पर जाने में परेशानी हो रही है, जैसा कि हमने ऊपर बताया है। कृपया सबसे तेज़ और सबसे सटीक सहायता के लिए ट्रेडिंग फ़्लोर के ग्राहक सेवा प्रभाग से तुरंत संपर्क करें। इस समय

Exness के पास निवेशकों की मदद के लिए हॉटलाइन, ई-मेल और वेब चैट जैसे कई तरीके हैं। Exness में लॉग इन करने का सबसे अच्छा तरीका क्या है? क्या पंजीकरण करने और विजिट करने में लंबा समय लगता है? उपरोक्त पोस्ट आपको Exness में लॉग इन करने के सबसे तेज़ चरणों के बारे में बताती है। हमारे पास कैसे करें

पर एक अलग पोस्ट भी है

एक खाता साइन अप करें. मुख्य रूप से, इन चरणों के साथ आपको तुरंत खरीदारी करने में केवल 5 मिनट लगते हैं

विनिमय के साथ। यदि मैं अपना Exness पासवर्ड भूल गया तो क्या मैं लॉग इन कर सकता हूँ? व्यक्तिगत स्थान पासवर्ड Exness होमपेज पर जाने का पासवर्ड है। यदि आप याद नहीं रख पाते हैं, तो Exness के साथ पंजीकृत ई-मेल पते पर जाकर अपना पासवर्ड पुनर्प्राप्त करने के लिए मैंने अपना पासवर्ड उपेक्षित कर लिया है का चयन करें, उसके बाद मैं रोबोट नहीं हूं पर टिक करें और एक सत्यापन प्राप्त करें।

एक्सचेंज से कोड। इसके बाद, आपको दो बार नए पासवर्ड में जाना होगा और अपना पासवर्ड बहुत तेज़ी से प्राप्त करने के लिए चरणों का पालन करना होगा। आपसे इसे ख़त्म करने के लिए कहा जाएगा.